गणतंत्र दिवस के जश्न के बीच बीएसएफ गुजरात ने पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया

\"\" गणतंत्र दिवस के जश्न के बीच, बीएसएफ गुजरात ने पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया

\"\" \"\" गुजरात : भारत के 74वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर, 26 जनवरी 2023 को, बीएसएफ ने गुजरात की अंतरराष्ट्रीय सीमा और राजस्थान के बाड़मेर जिले में पाक रेंजर्स के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया। बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान गुजरात के कच्छ और बनासकांठा जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के साथ-साथ राजस्थान के बाड़मेर जिले के आईसीपी मुनाबाओ, गडरा, केलनोर, सोमरार और वरनाहर में हुआ।

राष्ट्रीय त्योहारों पर मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान, भारत और पाकिस्तान के सीमा सुरक्षा बलों के बीच विश्वास निर्माण करने वाले उपायों का हिस्सा है।

74वां गणतंत्र दिवस नडाबेट के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी सभी अग्रिम चौकियों और बीएसएफ के मुख्यालयों पर बड़े जोश, उत्साह और राष्ट्रवादी माहौल के साथ मनाया गया।
श्री रवि गांधी, महानिरीक्षक, बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर ने सीमा दर्शन, नडाबेट में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने स्कूली बच्चों से मुलाकात की, रन फॉर यूनिटी और \’बॉर्डर क्वेस्ट\’ थार कार रैली को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने इस शुभ राष्ट्रीय पर्व पर राष्ट्र को बधाई दी और कहा कि बीएसएफ उत्साह और प्रतिबद्धता के साथ देश की सीमाओं की रक्षा कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि नडाबेट में सीमा दर्शन परियोजना गुजरात सरकार की बीएसएफ के साथ की गई एक उत्कृष्ट पहल है, जो भारत की सीमाओं, इलाके की चुनौतियों और बीएसएफ की सीमाओं को सुरक्षित करने के तरीके को दिखाती है। युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करती है साथ ही यह सीमा पर्यटन के एक विशिष्ट और प्रतिष्ठित मॉडल के रूप में सामने आया है और सीमावर्ती आबादी के लिए रोजगार उत्पन्न करने के अवसर प्रदान किये

अहेवाल : जितेंद्र दवे