Home Local मुंबई में ट्रैफिक विभाग और मुंबई महानगरपालिका के दो चहेरे ? ...

मुंबई में ट्रैफिक विभाग और मुंबई महानगरपालिका के दो चहेरे ? I LOVE MUMBAI के स्थान पर I LOVE फेरिवाला लिखना चाहिए !

1681
0

मुंबई : जब भी नियम, कानून और कायदे की बात आती है तब सभी सरकारी विभाग जिसमे मुंबई महानगर पालिका प्रथम स्थान पर है जो दुकानदार, होटल वाले, फेक्ट्रिया सहित व्यवसाई जो हर साल सभी प्रकार के लाइसेंस और आय पर कर का भुगतान करते है ।
मनपा के अलग अलग विभाग फिर भी किसी न किसी बहाने इनको परेशान करते है । ऐसी जानकारी नाम नही देने की शर्त पर दुकानदारों के द्वारा दी गई। जबकि फेरिवालो को किसी भी नियम, कायदे कानून का पालन करना जरूरी नहीं क्योंकि मनपा विभाग मेहरबान है। बोरीवली में रास्ता बड़ा करने हेतु दुकानदारों को स्थलांतरित तब किसी ने ज्यादा विरोध यह सोच कर नही किया की राहदारी और वाहन चालकों की परेशानी कम होगी पर आज जो माहोल है तब ऐसा लगता है रास्ता बड़ा करना और दुकानदारों को वहा से हटाना यह सब फेरीवालों के लिए किया गया हो।
आपको साल में एकबार कोई धार्मिक कार्यक्रम, शादी में बारात या अन्य रैली निकालनी है तो आपको ट्रैफिक विभाग की अनुमति लेनी जरूरी है । तब आपको सूचना दी जाती है की यातायात प्रभावित नही होना चाहिए। तस्वीर में आप देख सकते हो की फेरीवालों के कारण वाहन चालकों के लिए रास्ता कितना छोटा हो गया है और यातायात प्रभावित हो रहा है।
मुंबई में सौंदर्यकरण का कार्य जोरो पर चल रहा है जो व्यर्थ है। हर जगह लिखा जाता है उदाहरण के तौर पर
“I LOVE BORIVALI” उसकी जगह लिखना चाहिए “I LOVE फेरिवाला”