मुंबई,३० मई २०२३: प्रति वर्ष स्वातंत्र्यवीर सावरकर जयंती समारोह बड़े ही धूमधाम और देशभक्ति के माहौल में स्वातंत्र्यवीर सावरकर उद्यान समिति और पॉइसर जिमखाना के माध्यम से सां.गोपाल शेट्टी के मार्गदर्शन से आयोजित किए जाते हैं।
इस वर्ष भी २८ और २९ मई को स्वातंत्र्यवीर सावरकर उद्यान में भव्य शानदार समारोह आयोजित हुए हैं।
२८ मई को सांसद गोपाल शेट्टी के मार्गदर्शन में लगी एक भव्य चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन राज्यपाल रमेश बैस जी ने किया। इस अवसर पर मराठी गीतों का एवम् स्वातंत्र्यवीर सावरकर जी के काव्यों/गीतों का कार्यक्रम हुआ। दिनांक २९ मई रविवार को भव्य डायरो के जरिए स्वातंत्र्यवीर सावरकर जी के गीत/देशभक्ति गीत कार्यक्रम प्रस्तुत हुए।
वीर सावरकर जी के पदचिन्हों पर चलने की प्रेरणा का सांसद गोपाल शेट्टी ने उल्लेख किया।
इस अवसर पर शैलेन्द्र थट्टे और सौ.हेमांगी थट्टे का विशेष सत्कार सांसद गोपाल शेट्टी ने किया। २५ जून २०२१ में थट्टे दंपती ने वर्तमान के लोकसभा गृह और नवीन लोकसभा गृह के दो प्रतिकृति बनाकर सांसद गोपाल शेट्टी को भेंट की थी और शुभकामना दी थी की, “सांसद के नाते अभी आप इस लोकसभा गृह में हो और आनेवाले वर्षों में नवीन बन रहे लोकसभा गृह में भी आप प्रवेश करें”
सांसद गोपाल शेट्टी ने बताया की “आपकी शुभकामना के कारण आज मैं नवीन लोकसभा गृह में भी बैठकर आया हूं, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी के गतिमान विकास कार्य के कारण नवीन अत्यंत भव्य लोकसभा गृह शीघ्र ही बना और मुझे उसमे आज बैठने का अवसर भी प्राप्त हुआ।”
ऐसा कहकर स्वातंत्र्यवीर सावरकर जी के चित्र, शाल पुष्पगुच्छ से श्री थट्टे दंपती का सम्मान सांसद गोपाल शेट्टी ने किया।
बोरीवली में सर्वप्रथम स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा बिठाने वाले पूर्व डिप्टी मेयर और वरिष्ठ नेता श्री विनोद गुड़िया का भी सत्कार इस अवसर पर सांसद गोपाल शेट्टी ने किया। साथ ही माउंट एवरेस्ट फतह कर आए दहिसर के पंखील हरीश छेड़ा का भी विशेष सत्कार किया।
अन्य सम्मान में भाजपा प्रचार प्रमुख नीला बेन सोनी, बिना शाह, श्वेता धानक, जयेंद्र ईरानी, मयूर ओवरसियर, अमर शाह गायक कलाकार, सुनील सोनी, निलेश ठक्कर, आशा प्रजापति, गढ़वी, और ठेठ ठाणे से आई सौ. निरुपमा रेगे का भिसनमन किया गया। इस्कॉन संस्थान के कृष्णभजन दास जी की विशेष उपस्थिति रही।
उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक दो दिवस पूर्ण समय उपस्थित रहे। उद्योगपति समाजसेवी अजयराज पुरोहित ने दूसरे दिन के कार्यक्रम का संचालन किया।